द क्विंट के संस्थापक राघव बहल के घर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित टैक्स चोरी के मामले में 'द क्विंट' के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की।

0
IT raid at the house raghav bahl, Founder of The Quint
89 Views

अधिकारियों ने बताया कि विभाग की एक टीम ने नोएडा स्थित बहल के आवास पर छापा मारा और जिस मामले की जांच की जा रही है उससे संबंधित दस्तावेज तथा अन्य सबूत तलाश रहे हैं।

आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित टैक्स चोरी के मामले में ‘द क्विंट’ के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बहल के नोएडा स्थित घर पर सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची और मामले से जुड़े दस्तावेजों और सबूतों की जांच पड़ताल की।  साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली गई।

अधिकारियों ने बताया कि विभाग की एक टीम ने नोएडा स्थित बहल के आवास पर छापा मारा और कई दस्तावेज तलाशे। ऐसा माना जा रहा है कि टैक्स चोरी किए जाने के मामले से जुड़ी जांच के संबंध में कुछ अन्य लोगों के घरों की भी तलाशी ली जा रही है।

राघव बहल एक भारतीय व्यापारी हैं जो टीवी 18 समेत कई टेलीविजन चैनलों के संस्थापक हैं। राघव ने नेटवर्क 18 से बाहर निकलने के बाद कुइंटीलियन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की।

Related Articles:

क्या बोले राघव

राघव बहल ने इस मामले पर कहा है की जब मैं मुंबई में था, तब सुबह आयकर विभाग के दर्जनों अधिकारी मेरे घर पर दफ्तर पर जांच करने के लिए पहुंचे। हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम विभाग को मामले से जुड़े हर तरह के दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे। मैंने एक अधिकारी मिस्टर यादव से बात करके अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य दस्तावेज या मेल को न देखें। इन डॉक्युमेंट में पत्रकारिता की संवेदनशील और गंभीर चीजे हैं। अगर उनके द्वारा ऐसा किया जाएगा, तो हम विरोध करेंगे। मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड आफ इंडिया के सामने उठाऊंगा और उम्मीद करता हूं कि मुझे उनसे सहयोग मिलेगा। साथ ही मैंने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके किसी अन्य डॉक्युमेंट की फोटो न लें। मैं दिल्ली लौट रहा हूं।

क्या बोले शेखर गुप्ता

वहीं वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता ने भी इस मामले में ट्वीट किया है कि राघव के घर पर आयकर का छापा गंभीर मुद्दा है। आयकर भरने वाले हर शख्स को हक है कि वो सरकार से सवाल पूछे लेकिन ये रेड कुछ और ही दर्शाता हैं। अगर इस छापे के लिए कोई स्पष्टीकरण है तो सरकार को तुरंत देना चाहिए। वरना इसे आलोचनात्मक मीडिया के खिलाफ कार्रवाई के तौर पर देखा जाएगा।

 

Summary
द क्विंट के संस्थापक राघव बहल के घर आयकर विभाग की छापेमारी
Article Name
द क्विंट के संस्थापक राघव बहल के घर आयकर विभाग की छापेमारी
Description
आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित टैक्स चोरी के मामले में 'द क्विंट' के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की।
Author
Publisher Name
The Policy Times
Publisher Logo