छत्तीसगढ़ चुनाव: राहुल ने पूछा अब मोदी नोटबंदी की बात नहीं करते, जारी किया घोषणा-पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहा हूं। लेकिन छत्तीसगढ़ में आपको यह नहीं बताते कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं।

0
106 Views

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होना है। जिन इलाकों में पहले चरण में मतदान होना है वहां शनिवार शाम यानी आज 5 बजे से प्रचार थम जाएगा। उससे पहले ही सभी पार्टियां राज्य में मतदाताओं को लुभाने में लग गई हैं। राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांकेर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के कई मामलों पर मुख्यमंत्री रमन सिंह को निशाने पर लिया।

राहुल ने पीएम मोदी पर राफेल, नोटबंदी, जीएसटी और झूठे वादों को लेकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि अब पीएम मोदी चुप हो गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी पर कभी बात नहीं करते। राहुल ने कहा कि पीएम ने 12 लाख करोड़ रुपए 15 अमीर उद्योगपत्तियों को दे दिए। उन्होंने एक खास बिजनेसमैन को राफेल के जरिए 30 हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया।

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक अमीर राज्य है। यहां पर जल, जमीन, जंगल और खदान है। लेकिन राज्य के लोग गरीब है। राहुल ने कहा है ऐसा इसलिए है क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रमन सिंह सरकार आपका पैसा कुछ अमीर लोगों को दे देती है। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 40 प्रतिशत जनता गरीबी रेखा के नीचे है। रमन सिंह की सरकार भ्रष्ट है और जो आपका है वो आपसे लेकर कुछ लोगों को दे देती है।

Related Articles:

मोदी छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार की बात क्यों नहीं करते

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहा हूं। लेकिन छत्तीसगढ़ में आपको यह नहीं बताते कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। राहुल गांधी ने तीन उदाहरण देते हुए रमन सिंह और उनकी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चिटफंड घोटाला में छत्तीसगढ़ की जनता का 5 हजार करोड़ रुपए गायब हो गया। राहुल ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री ने मेले लगाए, कंपनियां बुलाई और आपने उसमें पैसा लगाया लेकिन कुछ ही दिन बाद वो कंपनियां गायब हो गईं और आपका पैसा भी। राहुल ने कहा कि 60 लोगों की मौत हुई। 310 एफआईआर दर्ज हुई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि चिटफंड स्कैम में चीफ मिनिस्टर का नाम है।

राहुल ने दूसरा उदाहरण देते हुए पी़डीएस स्कैम का जिक्र किया। राहुल ने कहा कि 36 हजार करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा गायब हुआ। डायरी मिली इसमें लिखा था सीएम मैडम को पैसा दिया और डॉक्टर साहब को पैसा दिया। मैं रमन सिंह से पूछना चाहता हूं कि ये सीएम मैडम और डॉक्टर साहब कौन हैं? जिनका नाम पीडीएस स्कैम से जुड़ी डायरी में मिला है।

राहुल ने पनामा पेपर पर रमन सिंह को घेरा

राहुल ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री इन बातों का जवाब नहीं देना चाहते तो छत्तीसगढ़ की जनता को यह बात समझाएं कि पनामा पेपर में नाम आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जेल हो जाता है तो इसी पेपर में मुख्यमंत्री के बेटे का नाम आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई। राहुल ने कहा कि आपके चीफ मिनिस्टर भ्रष्ट हैं और मोदी जी भी भ्रष्ट हैं। बेरोजगारी के मसले पर राज्य की रमन सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि रमन सिंह की सरकार को 15 साल हो गए लेकिन छत्तीसगढ़ के 40 लाख युवा बरोजगार हैं। 65 प्रतिशत खेती की जमीन में सिंचाई की सुविधा नहीं है। 75 हजार एकड़ आदिवासियों की जमीन रमन सिंह ने लेकर अपने मित्रों को दे दी और आज भी 60 हजार सरकारी शिक्षक के पोस्ट खाली हैं।

राहुल गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राहुल गांधी ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इस घोषणा पत्र को बिल्कुल नए ढंग से तैयार किया गया है। इसी तर्ज पर गुजरात में भी घोषणा पत्र तैयार किया गया था। कांग्रेस के घोषणा पत्र में 36 लक्ष्य रखे गए हैं। जिसमें किसानों, शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए अलगअलग वादे किए गए हैं।

इसके अलावा घोषणा पत्र में स्मार्ट कार्ड को लेकर भी दावा किया गया है। सरकार बनने पर 1 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी किया गया है। इसके साथसाथ किसानों का कर्ज माफ करने की बात भी की गई है। बता दें कि राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है।  

इसके अलावा चावल का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपए और मक्के का समर्थन मूल्य 1700 रुपए करने का वादा किया है। घोषणा पत्र में घरेलू बिजली बिल की दर को आधा करने, शहरी और ग्रामीण परिवारों को आवास सुरक्षा, सभी वर्ग के लोगों को 1 रुपए प्रति किलो की दर से प्रतिमाह 35 किलो चावल देने की बात भी कही गई है। वही राजीव मित्र योजना के तहत 10 लाख बेरोजगारों को मासिक अनुदान देने का प्रावधान भी किया गया है।

Summary
Description
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहा हूं। लेकिन छत्तीसगढ़ में आपको यह नहीं बताते कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं।
Author
Publisher Name
The policy Times
Publisher Logo