कोरोनावायरस महामारी: कौन से राजनेता और सेलेब्स प्रभावित हैं?

कोरोना वायरस ने प्रसिद्ध राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और खिलाड़ियों को संक्रमित किया है अब सरकार वायरस पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं।

0
291 Views

कोरोनोवायरस महामारी कम से कम 176 देशों और क्षेत्रों में फैल गई है, जिसमें 27 मार्च को 25,000 का आंकड़ा पार करने वाले वायरस से दुनिया भर में मौत हो गई है। वैश्विक स्तर पर दर्ज किए गए 553,000 से अधिक मामलों में सरकारी अधिकारी, मशहूर हस्तियां और खेल जगत की हस्तियां वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर के अधिकारियों के रूप में हैं। वार्षिक मेट गाला सहित हाईप्रोफाइल इवेंटजिसे अक्सर फैशन की सबसे बड़ी नाइट आउट कहा जाता हैवो अभी जगह नहीं लेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट के अनुसार, पर्व को मई के अपने पहले सोमवार से अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मई में फ्रांस में आयोजित होने वाले कान फिल्म समारोह को भी स्थगित कर दिया गया है, जिसमें आयोजक अब जून या जुलाई की तारीखों को देख रहे हैं। हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी, अभिनेत्री और गायिका रीटा विल्सन, ब्रिटिश अभिनेता इदरिस एल्बा और सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी, अब तक संक्रमित होने वाले कुछ सबसे प्रसिद्ध चेहरे हैं।

अन्य लोग जो कोविद – 19 से  प्रभावित हैं!

सरकारी अधिकारी, पति / पत्नी:

कारमेन कैल्वो: स्पेन के उप प्रधान मंत्री का 25 मार्च को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, स्पेन सरकार ने कहा।

प्रिंस चार्ल्स: वेल्स के राजकुमार और ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी ने 25 मार्च को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 71 वर्षीय व्यक्ति हल्के लक्षणों को प्रदर्शित हुआ है  प्रिंस चार्ल्स की पत्नी, कैमिला, डचेस ऑफ कॉर्नवॉल का भी परीक्षण किया गया है, लेकिन उनमें वायरस नहीं है।

अब्बा क्यारी: नाइजीरियाई राष्ट्रपति के प्रभावशाली प्रमुख ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, इस मामले के प्रत्यक्ष ज्ञान के साथ एक स्रोत ने 24 मार्च को कहा। उनके 70 के दशक में, क्यारी राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की सरकार में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं।

रैंड पॉल: केंटुकी का रिपब्लिकन कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाला पहला संयुक्त राज्य सीनेटर है।

प्रिंस अल्बर्ट: मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट II ने उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, उन्होंने ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “उनके स्वास्थ्य के लिए कोई चिंता नहीं थी 

मिशेल बार्नियर: यूरोपीय संघ के प्रमुख ब्रेक्सिट वार्ताकार ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

बेंटो अल्बुकर्क: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने बुधवार को कहा कि खान और ऊर्जा मंत्री बेंटो अल्बुकर्क ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया हैदेश में संक्रमित होने वाला दूसरा कैबिनेट सदस्य।

अगस्टो हेलेनो: ब्राजील के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने 18 मार्च को अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, हालांकि उनके पास कोई लक्षण नहीं थे। सेना के एक सेवानिवृत्त जनरल, 72 वर्षीय हेलनो और बोल्सनारो के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक, ने कहा कि वह वर्तमान में दूसरी परीक्षा की पुष्टि के इंतजार में अपने घर पर संगरोध में है।

एंटोनियो विएरा मोंटेइरो: स्पेन की सबसे बड़ी बैंक सेंटेंडर की पुर्तगाली इकाई के अध्यक्ष की बुधवार को कोरोनावायरस से मृत्यु हो गई, जो पुर्तगाल में बीमारी का दूसरा शिकार था। 73 साल की विएरा मोंटेइरो मुख्य कार्यकारी के रूप में सात साल बाद 2019 में सेंटेंडर टोट्टा की अध्यक्ष बनीं।

जेरेमी इस्साकारोफ़: जर्मनी में इजरायल के राजदूत ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, इजरायल के विदेश मंत्रालय ने 17 मार्च को एक बयान में कहा। बर्लिन में दूतावास में इजरायल के राजनयिक ने संघीय से एक उप के साथ बैठक के बाद वायरस को अनुबंधित करने की सूचना दी थी। 

फ्रेडरिक मर्ज़: 64 वर्षीय राजनेता, जो इस वर्ष के लिए योजनाबद्ध कांग्रेस में जर्मनी के क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन (CDU) का नेतृत्व करने के लिए प्रचार कर रहे हैं, ने 17 मार्च को ट्विटर पर कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और स्वसंगरोध के तहत था। घर पर।

कोज़ो तशिमा: जापान के फुटबॉल संघ के प्रमुख ने 17 मार्च को वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। ताशिमा जापान की ओलंपिक समिति के उप प्रमुख भी हैं।

नादिन डोरिस: यूनाइटेड किंगडम के स्वास्थ्य विभाग में एक मंत्री 10 मार्च को सकारात्मक परीक्षण करने वाले पहले ब्रिटिश राजनेता थे।

पीटर डटन: ऑस्ट्रेलियाई गृह मामलों के मंत्री वायरस का अनुबंध करने के बाद अस्पताल में संगरोध में हैं।

मासूमेह एबेतेकर: ईरानी उपराष्ट्रपति देश का शीर्ष सरकारी अधिकारी है जो वायरस से संक्रमित है, जिसने देश के कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रभावित किया है। ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हैरची भी त्रस्त हैं। ईरान मध्य पूर्व में कोरोनवायरस के प्रकोप का केंद्र है।

सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो: 12 मार्च को, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी ने यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के बाद COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। ग्रीगोइरे ट्रूडो ने कहा कि उन्होंने अपने पति के साथ अगले दो सप्ताह तक अलगाव में रहने की योजना बनाई। उसके लक्षणों को हल्का बताया गया है।

बेगोना गोमेज़: स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ की पत्नी ने सकारात्मक परीक्षण किया, उनके कार्यालय के अधिकारियों ने शनिवार देर रात कहा।अधिकारियों ने कहा कि जब बेगोना गोमेज़ ने सकारात्मक परीक्षण किया, तब वह और प्रधानमंत्री दोनों का स्वास्थ्य ठीक था। स्पेन ने कहा कि यह लॉकडाउन के तहत पूरे देश को जगह देगा क्योंकि निदान किए गए मामलों की संख्या 6,000 से अधिक थी।

क्विम तोरा: स्पेन के कैटेलोनिया क्षेत्र के स्थानीय नेता ने 16 मार्च को कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और वह एक सरकारी भवन में आत्मअलगाव में जा रहे थे।

परे अरगोनेस: सरकार के कैटलन डिप्टी हेड ने 15 मार्च को घोषणा की कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए भी सकारात्मक परीक्षण किया था।

इरेन मोंटेरो: स्पेनिश मंत्री ने 15 मार्च को सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें अपने साथी उप प्रधानमंत्री पाब्लो इग्लेसियस के साथ संगरोध में रखा गया है।

फ्रेंक रिस्तेर: इस सप्ताह की शुरुआत में, फ्रांसीसी संस्कृति मंत्री ने कहा कि वह वायरस का अनुबंध करने के बाद पेरिस में अपने घर में रह रहे थे। फ्रांस ने COVID-19 के प्रसार की जांच के लिए आंशिक लॉकडाउन भी लगाया है।

फ्रांसिस सुआरेज़: संयुक्त राज्य अमेरिका में, मियामी शहर के मेयर ने 13 मार्च को पुष्टि की, कि उन्होंने COVID-19 का अनुबंध किया है।

फैबियो वाजेनगार्टन: ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के लिए प्रेस सचिव ने अमेरिकी यात्रा से लौटने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया, जहां वह दूसरों के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिले, जिन्होंने बाद में वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया।

मिशल वोस: पोलैंड के पर्यावरण मंत्री ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, उन्होंने 16 मार्च को एक ट्वीट में कहा।

ओउमारो इदानी: बुर्किना फ़ासो के खानों के मंत्री ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

स्टानिस्लास ओउरो: बुर्किना फ़ासो के शिक्षा मंत्री के पास COVID-19 होने की पुष्टि की जाती है।

शिमोन सवदोगो: बुर्किना फासो के आंतरिक मंत्री का नया कोरोनोवायरस है।

अल्फा बैरी: बुर्किना फासो के विदेश मंत्री ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, उन्होंने 20 मार्च को ट्विटर पर कहा।

बोरिस जॉनसन: यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री ने 27 मार्च को कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया 

मैथ्यू हैनकॉक: ब्रितानी के स्वास्थ्य सचिव मैथ्यू हैंकॉक ने 27 मार्च को घोषणा की कि उन्होंने सकारात्मक  परीक्षण किया

हस्तियाँ/ अभिनेता और अभिनेत्री:

टॉम हैंक्स और रीटा विल्सन: लोकप्रिय हॉलीवुड जोड़ी ने 11 मार्च को घोषणा की थी कि वे कोरोनावायरस से संक्रमित थे और ऑस्ट्रेलिया में एक गोल्ड कोस्ट अस्पताल में संगरोध में रखे गए थे।

लुइस सेपुलवेडा: उत्तरी स्पेन में रहने वाले सबसे ज्यादा बिकने वाले चिली के लेखक ने भी कहा कि वह संक्रमित थे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन्होंने फरवरी में पुर्तगाल में एक साहित्यिक समारोह से लौटने के बाद कोरोनोवायरस के लक्षण दिखाए।

ओल्गा क्रुएलेंको: बॉन्ड फिल्म क्वांटम ऑफ सॉलेंस में अभिनय करने वाली फ्रांसीसी अभिनेत्री ने 15 मार्च को घोषणा की कि उसने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

इदरीस एल्बा: ब्रिटिश अभिनेता और संगीतकार ने कहा कि उन्होंने 16 मार्च को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, और हालांकि उनके पास अभी तक कोई लक्षण नहीं था, लेकिन वे खुद को दूसरों से अलग कर रहे थे।

क्रिस्टोफ़र हिवु: 41 वर्षीय गेम ऑफ़ थ्रोन्स के अभिनेता, जिन्होंने टॉरमंड की भूमिका निभाई है, ने 17 मार्च को नए कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उनके उग्र लाल बालों और दाढ़ी के लिए जाना जाता है, उन्होंने कहा और उनका परिवार स्वयं में थानॉर्वे में घर पर अलगाव।

डैनियल डाए किम: दक्षिण कोरियाईअमेरिकी अभिनेता, जिसे टेलीविजन श्रृंखला हवाई फाइव -0 के लिए जाना जाता है, ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। किम ने हवाई स्थित अपने घर से बात करते हुए इंस्टाग्राम पोस्टिंग और वीडियो में इस खबर की घोषणा की।

प्लासीडो डोमिंगो: 22 मार्च को, स्पेनिश ओपेरा गायक ने कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और अपने परिवार के साथ आत्मअलगाव में चले गए थे।

एथलीट, टीमें:

सेरहत गुलेर: 25 मार्च को, टर्किश बॉक्सिंग फेडरेशन ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के सदस्य सेरहत गुलेर और ट्रेनर Seyfullah Dumlupinar ने लंदन में ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता से लौटने के बाद कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

एक तीसरे नाम का उल्लेख नहीं किया गया था, लेकिन बयान में कहा गया कि महासंघ दो अन्य एथलीटों से परीक्षण के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहा था जिन्होंने लक्षण दिखाए।

मार्को स्पोर्टियलो: इतालवी फुटबॉल टीम अटलंता के गोलकीपर ने 24 मार्च को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

जेसन कॉलिन्स: 24 मार्च को, कोलिन्स, जिन्होंने 2001 से 2014 तक 13 नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) सीज़न खेले और जिन्होंने ब्रुकलिन नेट्स के साथ सातप्लस साल बिताए, ट्विटर पर उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि 4 मार्च को जब उन्होंने नेट्स होस्ट किया था मेम्फिस ग्रिज़लीज़।

ओटावा सीनेटर: एक अज्ञात ओटावा सीनेटर खिलाड़ी ने नए कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जो उत्तरी अमेरिका की नेशनल हॉकी लीग में पहला ज्ञात मामला है। सीनेटरों ने कहा कि खिलाड़ी में हल्के लक्षण हैं और वह अलगथलग है, और वे सभी को भी सूचित कर रहे हैं, जिनके साथ उसका निकट संपर्क था।

डेपोर्टिवो एलेव्स: स्पेनिश फुटबॉल क्लब ने कुल 15 सकारात्मक कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि की, जिसमें पहली टीम के तीन खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के सात सदस्य शामिल हैं। प्रभावितों में से किसी ने भी कोई लक्षण प्रदर्शित नहीं किया है, ला लिगा पक्ष ने 18 मार्च को एक बयान में कहा।

ब्लेस माटुदी: जुवेंटस और फ्रांस मिडफील्डर ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, ट्यूरिन स्थित सेरी क्लब ने 17 मार्च को एक बयान में कहा। जुवे ने कहा कि 2018 में फ्रांस के लिए विश्व कप विजेता माटुइदी घर पर आत्मअलगाव में थे। और कोई लक्षण नहीं दिख रहा है।

डेनियल रूगानी: एक और जुवेंटस खिलाड़ी और इतालवी डिफेंडर ने भी सकारात्मक परीक्षण किया है।

मिकेल आर्टेटा: 12 मार्च को, 37 वर्षीय आर्सेनल प्रबंधक इंग्लैंड के फुटबॉल प्रीमियर लीग में कोरोनोवायरस के साथ निदान करने वाले पहले व्यक्ति थे।

कैलम हडसनओडोई: उसी दिन, 19 वर्षीय चेल्सी विंगर ने भी कहा था कि वह संक्रमित थी।

पाउलो डायबाला: इटली के अर्जेंटीना के फुटबॉलर ने शुक्रवार को अपने निदान की घोषणा की। चीन द्वारा महामारी के बाद इटली सबसे अधिक प्रभावित देश है, जिसने भूमध्यसागरीय राष्ट्र में 1,800 से अधिक लोगों को मार दिया है।

रूडी गोबर्ट: एनबीए यूटा जैज बास्केटबॉल स्टार ने वायरस के निदान के बाद 9 मार्च को एक मीडिया इवेंट में लापरवाही से माइक्रोफोन और वॉयस रिकार्डर को छूने के बाद आलोचना की शुरुआत की।

डोनोवन मिशेल: एक और एनबीए यूटा जैज खिलाड़ी ने भी 12 मार्च को COVID-19 दिनों के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

क्रिश्चियन वुड: डेट्रायट पिस्टन आगे हैटीम मेडिकल स्टाफ की देखभाल के तहत और आत्मअलगाव मेंसकारात्मक परीक्षण के बाद से, एनबीए टीम ने 15 मार्च को कहा।

ब्रुकलिन नेट्स: एनबीए ब्रुकलिन नेट्स बास्केटबॉल टीम के चार खिलाड़ियों ने 17 मार्च को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

फर्नांडो गाविरिया: कोलंबियाई साइकिल चालक ने 12 मार्च को पुष्टि की कि उसने संयुक्त अरब अमीरात में एक कार्यक्रम के दौरान रेसिंग के दौरान कोरोनोवायरस को अनुबंधित किया, और उसे खाड़ी राष्ट्र के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दिमित्री स्ट्रखोव: वह यूएई टूर में दूसरे साइक्लिस्ट थे जिन्हें उसी दिन वायरस से पीड़ित होने का पता चला था।

सम्पदोरिया: इतालवी क्लब के पांच फुटबॉलरों ने टीम के डॉक्टर के साथ मिलकर सकारात्मक परीक्षण किया है।

दुसान वल्कोविच: सर्बियन स्ट्राइकर फॉर फियोरेंटीना, एक और सेरी क्लब, भी संक्रमित है।

माक्र्स स्मार्ट: बोस्टन सेल्टिक्स गार्ड ने सकारात्मक परीक्षण किया क्योंकि एनबीए में पुष्ट मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

पाउलो डायबाला: जुवेंटस और अर्जेंटीना फुटबॉल फॉरवर्ड ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था लेकिन कोई लक्षण नहीं है।

मारौने फेलैनी: मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी जो वर्तमान में चीनी सुपर लीग के लिए खेलते हैं, उनके पास COVID-19 है, उन्होंने इंस्टाग्राम पर कहा।

मशहूर हस्तियों और अधिकारियों की मौत:

स्टीवन डिक: बुडापेस्ट में ब्रिटिश दूतावास में मिशन के उप प्रमुख की कोरोनोवायरस से अनुबंध करने के बाद मृत्यु हो गई है, यूनाइटेड किंगडम के विदेश कार्यालय ने 25 मार्च को कहा।

फ्लॉयड कार्डोज़: यूनाइटेड स्टेट्स के सीज़न 3 के विजेता टॉप शेफ मास्टर्स की मृत्यु कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 25 मार्च को हुई।

मनु डिबंगो: 86 वर्षीय कैमरूनियन एफ्रोजैज किंवदंती की 24 मार्च को पेरिस में मृत्यु हो गई, उनके प्रतिनिधि ने कहा।

Summary
Article Name
कोरोनावायरस महामारी: कौन से राजनेता और सेलेब्स प्रभावित हैं?
Description
कोरोना वायरस ने प्रसिद्ध राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और खिलाड़ियों को संक्रमित किया है अब सरकार वायरस पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo