दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रविवार को हुई तबीयत खराब : आज हुआ कोरोना टेस्ट

अरविंद केजरीवाल को हल्का बुखार है और गले में खराश है। इसके बाद दिल्ली सीएम ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है।

0

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रविवार शाम से तबीयत खराब हो गयी है। सीएम केजरीवाल को  रविवार शाम से बुखार और गले मे खराश की शिकायत हो रही है। कोरोना वायरस के रिस्‍क को देखते हुए मंगलवार को उनका टेस्‍ट कराया जाएगा। सोमवार की उनकी सारी मीटिंग्‍स कैंसिल कर दी गई थी। इस बात की जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर से ही अस्वस्थ महसूस कर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को कोरेंटीन में रखा है। उन्होंने बताया, ‘‘ रविवार को दोपहर बाद से ही उन्हें गले में खराश और बुखार की शिकायत महसूस हो रही थी। डाक्टरों की सलाह के अनुसार मुख्यमंत्री मंगलवार की सुबह कोविड -19 जांच कराएंगे।

अरविंद केजरीवाल कोरोना वाइरस के दौर में काफी एक्टिव थे और दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखे हुए थे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को सुबह कैबिनेट की एक बैठक में भाग लिया था और उसके बाद वह किसी बैठक में शामिल नहीं हुए। मुख्यमंत्री पिछले दो हफ्ते से अपनी अधिकतर बैठकें अपने घर से ही वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा कर रहे थे और उन्होने कोरोना से संबंधित निर्देश वीडियो के जरिये जारी किये थे।



शुरुवाती लक्षण दिखे:

कोरोना के लक्षण में बुखार आना और गले में खराश की शिकायत सबसे पहले लक्षणों में एक है।  केजरीवाल में भी फिलहाल यही लाक्षण शुरुआती तौर पर दिख रहे हैं। उन्होने बीमारी के लक्षण दिखने के बाद खुद अपने आप  को आइसोलेट कर लिया है। अब मंगलवार को  कोरोना टेस्‍ट के बाद ही पता चल पाएगा कि यह सामान्‍य बुखार है या कोरोना से जुड़ा है तथा फिलहाल डॉक्‍टरों की एक टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल भी रख रही है।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरी कैबिनेट की होगी जांच:

सूत्रों का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो पूरी कैबिनेट और उनके साथ काम करने वाली टीम की जांच होगी। सभी को आइसोलेशन में जाना पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि रविवार को कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें केजरीवाल के कैबिनेट सहयोगी मौजूद थे। इस दौरान केजरीवाल की टीम भी उनके आवास पर थी।

कॉन्‍टैक्‍ट्स को क्‍वारंटीन करने की कोशिश शुरू :

दिल्‍ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक चैनल से बातचीत में केजरीवाल की तबीयत खराब होने की पुष्टि की। उन्होने बताया की अरविंद केजरीवाल कैबिनेट की बैठक में भी शामिल हुए थे और उनकी तबीयत भी थोड़ी ठीक नहीं थी। इसलिए कैबिनेट में शामिल हुए सभी मंत्रियों ने खुद को सेल्फ कोरेंटीन कर लिया हैऔर अगर किसी को भी  शंका होगी या कोई लक्षण नजर आयेंगे वे सभी कोरोना का टेस्ट करायेंगे।

अरविंद केजरीवाल जल्‍लौटेंगे काम पर (डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया):

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल की तबीयत को देखता हुआ कहा की मुख्यमंत्री को कल से थोड़ा बुखार और गले में दर्द है तथा कल दोपहर से उन्होंने अपने आपको आइसोलेट कर रखा है। डॉक्टर ने उन्हे सलाह दी है कि उनका कोरोना टेस्ट होगा। हम सब ईश्वर से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि वे सकुशल रहें और जल्दी से स्वस्थ होकर वापस काम पर लौटें।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘टेक केयर ‘:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबियत खराब होने की सूचना आने के बाद उनके स्वस्थ होने वाले संदेशों से सोशल मीडिया भर गया। थोड़ी देर में ही ‘टेक केयर एके’ ट्रेंड करने लगा। पार्टी के कई नेताओं, विधायकों समेत समर्थकों ने उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना की। आप विधायक आतिशी ने लिखा कि मुख्यमंत्री जल्द ही ठीक होंगे। जब करोड़ों लोगों की दुआएं साथ हों, तो फिर चिंता करने की कोई बात नहीं।

Summary
Article Name
"दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की हुई तबीयत खराब ,मंगलवार को होगा कोरोना टेस्ट"
Description
अरविंद केजरीवाल को हल्का बुखार है और गले में खराश है। इसके बाद दिल्ली सीएम ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo