मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु

मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी का मंगलवार को निधन हो गया है।वे 70 वर्ष के थे।राहत इंदूरी को कोरोना पॉज़िटिव और सांस लेने की दिक्कत की वजह से अस्पताल मे भर्ती कराया गया था।

0
मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी की दिल का दौरा पड़ने सेमृत्यु. The policy times

मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी का मंगलवार को निधन हो गया है।वे 70 वर्ष के थे।राहत इंदूरी को कोरोना पॉज़िटिव और सांस लेने की दिक्कत की वजह से अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। अगले दिन हीशाम करीब पांचबजेदिल का दौरा पड़ने से उनकी अस्पताल मे मृत्यु हो गयी।

इंदौर के अस्पताल में थे भर्ती

कोविद पॉज़िटिव आने के बाद उपचार के लिए उन्हें इंदौर में 9 अगस्त की देर रात श्रीअरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।राहत इंदौरी ने मंगलवारकी सुबह खुद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की थी।

उन्होंने लिखा था, “कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।”

दिल कादौरापड़ने से मृत्यु

इंदौर के श्री ऑरविंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोदी भंडारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मंगलवार को उन्हें दो बार दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका। डॉक्टर भंडारी ने बताया कि उन्हें 60 प्रतिशत निमोनिया था।

राहत इंदौरी को पहले से भी कई तरह की बीमारी थी। उन्होंने शुगर और हार्ट की भी दिक्कत थी।

साथ ही डॉक्टरों ने यह भी कहा कि उन्हें पहले से ही निमोनिया था। डॉक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पॉजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी।



 

शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दुख व्यक्त किया।उन्होंने लिखा है कि,”अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अजीज राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।“

साथ ही मध्य प्रदेश केपूर्व सीएम कमलनाथ,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी,आदि लोगों ने भी राहत इंदौरी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Summary
Article Name
मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु
Description
मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी का मंगलवार को निधन हो गया है।वे 70 वर्ष के थे।राहत इंदूरी को कोरोना पॉज़िटिव और सांस लेने की दिक्कत की वजह से अस्पताल मे भर्ती कराया गया था।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo