गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित,अस्‍पताल में भर्ती

रविवार को गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होने खुद रविवार शाम को एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उनकी तबीयत तो ठीक है, लेकिन डॉक्‍टर्स के कहने पर उन्हे गुरुग्राम के मेदान्‍ता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

0
गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित,अस्‍पताल में भर्ती . The policy times

रविवार को गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होने खुद  रविवार शाम को एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उनकी तबीयत तो ठीक है, लेकिन डॉक्‍टर्स के कहने पर उन्हे  गुरुग्राम के मेदान्‍ता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।”

डॉक्टर सुशीला कटारिया की निगरानी में इलाज चल रहा है

गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद, शाम 4.24 मिनट पर उन्हे  मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया। उन्हें मेदांता के 14वें फ्लोर पर रूम नंबर 4710 में रखा गया है तथा उनका इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया की निगरानी में चल रहा है।

डॉक्टरों की टीम जायेगी मेदान्‍ता

गृहमंत्री अमित शाह की जांच के लिए एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल जा सकती है।

 



 

एक दिन पहले कार्यक्रम में लिया था हिस्‍सा
गृह मंत्री शाहएक दिन पहले ही लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे तथा  वहां उनके साथ मंच पर और भी कई लोग मौजूद थे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

केंद्रीय गृह मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।’

साथ ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद,केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आदि लोगों ने उनके स्वस्थ होने की कामना की।

देश मे कोरोना के मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के52,972 नए मामले सामने आए हैं जबकि 771 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ बढ़कर18,03,695 हो गया है तो वहीं कुल मृतकों की संख्या 38,135 पर पहुंच चुकी है। इस खतरनाक वायरस से अब तक 11,86,203 लोग ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट में सुधार देखने को मिला है जोकि बढ़कर 65.76 फीसदी पर पहुंच गया है।

Summary
Article Name
गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित,अस्‍पताल में भर्ती
Description
रविवार को गृहमंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होने खुद रविवार शाम को एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उनकी तबीयत तो ठीक है, लेकिन डॉक्‍टर्स के कहने पर उन्हे गुरुग्राम के मेदान्‍ता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo