“तालाबंदी के दौरान खाना नहीं मिलने पर मां ने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंका”

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के वजह से भोजन न मिल पाने के कारण रविवार को एक चौंका देने वाली घटना सामने आई , जहा उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में जहांगीराबाद में स्थित एक महिला ने अपने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंक दिया।

0

यूपी पुलिस के अनुसार, महिला ने अपने बच्चों को नदी में फेंक दिया क्योंकि वहां चल रहे तालाबंदी के दौरान भोजन नहीं मिला।

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के वजह से भोजन मिल पाने के कारण रविवार को एक चौंका देने वाली घटना सामने आई , जहा उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में जहांगीराबाद में स्थित एक महिला ने अपने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंक दिया।

जैसे ही पुलिस को सूचित किया गया, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों को खोजने के लिए गोताखोरों को सेवा में लगाया गया। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ लग रही थी। अज्ञात सूत्रों ने बताया कि महिला ने पहले कहा था कि उसे और उसके बच्चों को तालाबंदी में खाना नहीं मिल रहा था और पैसे की आमद रुक गई थी क्योंकि वह एक दिहाड़ी मजदूर थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमारी प्राथमिकता बच्चों को जल्द से जल्द छुड़ाना है, हम बाद में अन्य जांच करेंगे।

हालांकि, पीटीआई के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि महिला ने बच्चों को नदी में फेंक दिया क्योंकि उन्हें वहां चल रहे तालाबंदी के दौरान भोजन नहीं मिला। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा, “महिला और उसके परिवार के सदस्यों ने ऐसी किसी भी बात का उल्लेख नहीं किया है।

 पीटीआई ने पुलिस अध्ययक्ष राम बदन सिंह के हवाले से बताया कि महिला मंजू यादव और उनके पति मृदुल यादव पिछले एक साल में अक्सर झगड़ा करते थे।इसलिए, उसने अपने बच्चों को नदी में फेंककर मारने का सोचा,” उन्होंने कहा।

देश में कोरोनोवायरस महामारी को रोकने के लिए चल रहे तालाबंदी के कारण भारत के प्रवासी दैनिक वेतन कर्मचारी सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। नागरिक समाज, जो सामाजिक रूप से बहिष्कृत समुदायों के मानवाधिकारों पर ध्यान केंद्रित करता है, के अनुसार तेजी से मूल्यांकन सर्वेक्षण के अनुसार, 92.5% मजदूर पहले ही एक से तीन सप्ताह का काम खो चुके हैं। आय का नुकसान कई मोर्चों पर विनाशकारी साबित हो रहा है, और यह घटना संभवतः सबसे दिल तोड़ने वाली घटनाओ में से एक है।

Summary
Article Name
"तालाबंदी के दौरान खाना नहीं मिलने पर मां ने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंका"
Description
कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के वजह से भोजन न मिल पाने के कारण रविवार को एक चौंका देने वाली घटना सामने आई , जहा उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में जहांगीराबाद में स्थित एक महिला ने अपने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंक दिया।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo