पीएम मोदी:” कोविद -19 के खिलाफ भारत के इस संकट में दान के लिए CARES फंड की घोषणा”

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को "नागरिक-कोष के खिलाफ भारत में उत्पन कोरोनवायरस के लिए दान के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि (पीएम-CARES) में राहत की घोषणा की।

0
213 Views

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को पीएमकार्स फंड में योगदान करने के लिए कहा ताकि भारत कोरोनावायरस महामारी का मुकाबला कर सके।

प्रकाशितं बिंदु :

  • पीएम मोदी ने उपन्यास कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए PM-CARES फंड की घोषणा की
  • उन्होंने लोगों से PM-CARES फंड में योगदान देने के लिए भी कहा
  • एक पीआईबी रिलीज़ ने दान देने के इच्छुक लोगों के लिए खाता विवरण प्रदान किया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार कोनागरिककोष के खिलाफ भारत में उत्पन कोरोनवायरस के लिए दान के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि (पीएम-CARES) में राहत की घोषणा की पीएम मोदी ने लोगों से पीएमकार्स फंड में योगदान करने के लिए कहा ताकि  कोरोनवायरस महामारी का मुकाबला किया जा सके। शनिवार को ट्विटर पर लेते हुए, पीएम मोदी ने कहा: “जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने COVID-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की। उस भावना का सम्मान करते हुए, प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत का गठन किया गया है,जोएक स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

एक अन्य ट्वीट में, पीएम मोदी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा: “कृपया PM-CARES फंड में योगदान करें। यह फंड आगे भी आने वाले समय में इसी तरह की संकटपूर्ण स्थितियों को पूरा करेगा। इस लिंक में फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण हैं।पीएम मोदी ने आगे कहा, “पीएमकार्स फंड सूक्ष्म दान को भी स्वीकार करता है। यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर शोध को प्रोत्साहित करेगा।

पीएम मोदी ने कहा, ” हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।पीआईबी की एक विज्ञापन में पढ़ा गया है:कीप्रधानमंत्री कार्यालय को इस आपातकाल के मद्देनजर सरकार को समर्थन देने के लिए उदार दान करने के लिए सहज और असंख्य अनुरोध प्राप्त हुए हैं।ध्यान में रखते हुए, कोविद -19 महामारी द्वारा उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ एक समर्पित राष्ट्रीय निधि की आवश्यकता, और प्रभावितों को राहत देने के लिए, एक सार्वजनिक धर्मार्थ के तहत प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति कोष में राहत (पीएम CARES फंड) का नामसेटकिया गया है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री शामिल हैं ।रिलीज ने अपनी इच्छा के अनुसार दान करने के इच्छुक लोगों के लिए खाते का विवरण भी प्रदान किया:

खाते का नाम: PM CARES

खाता संख्या: 2121PM20202

IFSC कोड: SBIN0000691

स्विफ्ट कोड: SBININBB104

बैंक और शाखा का नाम: भारतीय स्टेट बैंक, नई दिल्ली मुख्य शाखा

UPI ID: pmcares @ sbi

भुगतान के तरीके वेबसाइट pmindia.gov.in पर उपलब्ध हैं:

  1. डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड
  2. इंटरनेट बैंकिंग
  3. यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik, आदि)
  1. आरटीजीएस / एनईएफटी

रिलीज ने आगे कहा किइस फंड को दान करने पर धारा 80 (जी) के तहत आयकर से छूट मिलेगी

Summary
Article Name
पीएम मोदी:" कोविद -19 के खिलाफ भारत के इस संकट में दान के लिए CARES फंड की घोषणा"
Description
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को "नागरिक-कोष के खिलाफ भारत में उत्पन कोरोनवायरस के लिए दान के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि (पीएम-CARES) में राहत की घोषणा की।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo