पून: शुरू हुए मिशन यु एम एस इंडिया “पढ़े हम; पढ़ाए हम! के अध्ययन केंद्र वैधकिय प्रोफ़ेसर डॉ. शहाना ख़तीब ने किया उद्धघाटन

मिशन "पढ़े हम; पढ़ाए हम! के माध्यम से शिक्षा से पूर्णताः वंचित ४७ विद्यार्थियों का स्कुल में प्रवेश कराया गया है ! इस मिशन के माध्यम से बच्चो को पढाई के साथ साथ स्पोर्ट, क्राफ्ट, गीत गायन, डांस एव स्किल डेवलोपमेन्ट का कार्य भी किया जा रहा है !

0
पून: शुरू हुए मिशन यु एम एस इंडिया

स्थानीय युनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी एव फ़िक्र फाउंडेशन द्वारा संचालित मिशन यु एम एस इंडिया “पढ़े हम; पढ़ाए हम! के सभी शिक्षा केंद्र पूण: शुरू किये गए ! कोरोना काल के लम्बे अन्तराल के बाद अध्ययन केंद्र शुरू होने से अध्ययनरत बच्चो में खुशी का माहौल है ! मिशन यु एम एस इंडिया “पढ़े हम; पढ़ाए हम! अध्ययन केंद्र का उद्धघाटन औरंगाबाद के वैधकिय प्रोफ़ेसर डॉ. शहाणा ख़तीब एंव बालरोगतज्ञ डॉ. सबा अहमद के हाथो संपन्न हुआ ! इस अवसर पर यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी के अध्यक्ष रियाज़ काज़ी, फ़िक्र फाउंडेशन के अध्यक्ष सलमान अहमद, शाजिया अहमद, सादाब खान, आदि प्रमुखता से उपस्थित थे !

सनद रहे की यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी पिछले तीन सालो से मिशन यु एम एस इंडिया “पढ़े हम; पढ़ाए हम! के माध्यम से मलिन बस्ती, झुग्गी झोपड़पट्टी, रास्ते पर रहने वाले एव बांधकाम मजूरों के बच्चो को उनके गंतव्य पर जाकर शिक्षा देकर शिक्षा के मुख्यस्त्रोत में लाने का प्रयास कर रही है! मिशन “पढ़े हम; पढ़ाए हम! के माध्यम से शिक्षा से पूर्णताः वंचित ४७ विद्यार्थियों का स्कुल में प्रवेश कराया गया है ! इस मिशन के माध्यम से बच्चो को पढाई के साथ साथ स्पोर्ट, क्राफ्ट, गीत गायन, डांस एव स्किल डेवलोपमेन्ट का कार्य भी किया जा रहा है ! बच्चों को मुफ्त शिक्षा के साथ साथ शैक्षणिक साहित्य भी संस्था के माध्यम से दिया जाता है, ताकि बच्चो में शिक्षा रूचि पैदा हो !

Video Link: ऑक्सीजन मॅन के हाथों मिशन यू एम एस इंडिया “पढ़े हम पढ़ाए हम”कार्यालय का उद्धघाटन

अध्ययन केंद्र का उद्धघाटन करते हुए डॉ. शहाणा खतीब ने कहा की मलिन बस्ती में शिक्षा की ज्योत जलाकर संस्था ने अलौकिक कार्य किया है ! इन बच्चो की तरफ किसी का ध्यान नहीं होता, जीस कारन समाज में अशिक्षित लोगो की संख्या में वृद्धि होती है ! मिशन यु एम एस इंडिया “पढ़े हम; पढ़ाए हम! सुशिक्षित समाज का निर्माण कर रहा है ! जिसने समाज में भाईचारा, स्नेह प्रेम का संचार होगा ! डॉ. खतीब ने मिशन को शुभकामनाये दी एव बच्चो के उज्वल भविष्य की कामना की ! इस अवसर पर डॉ. सबा अहमद ने भी बच्चो को सम्बोधित किया ! कार्यक्रम को सफल बनाने में जाह्नवी चेटुले, चेतना चेटुले, मेघा मरवाडे, गुलजार अंसारी आदि ने अथक परिश्रम किया !

Summary
Article Name
पून: शुरू हुए मिशन यु एम एस इंडिया "पढ़े हम; पढ़ाए हम! के अध्ययन केंद्र वैधकिय प्रोफ़ेसर डॉ. शहाना ख़तीब ने किया उद्धघाटन
Description
मिशन "पढ़े हम; पढ़ाए हम! के माध्यम से शिक्षा से पूर्णताः वंचित ४७ विद्यार्थियों का स्कुल में प्रवेश कराया गया है ! इस मिशन के माध्यम से बच्चो को पढाई के साथ साथ स्पोर्ट, क्राफ्ट, गीत गायन, डांस एव स्किल डेवलोपमेन्ट का कार्य भी किया जा रहा है !
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo