दिल्ली में रेड अलर्ट : घुसे 4 से 5 आतंकी – बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश

एक तरफ जहां भारत-चीन सीमा पर विवाद बना हुआ है और कोरोना वायरस का प्रकोप दिल्ली मे लगातार बढ़ रहा है।तो दूसरी तरफ पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में जुटा है।कश्मीर में लगातार सुरक्षाबलों को आतंकियों से सामना करना पड़ रहा है। रविवार को दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका की खबर सामने आई है।

0
red-alert-in-delhi-after-4-to-5-terrorist-in-the-capital-The policy Times-The Policy Times

दिल्ली में रेड अलर्ट

राजधानी दिल्ली में 4 से 5 आत्मघाती आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर आई है।  पुख्ता खुफिया सूचनाओं के बाद बुधवार रात से ही सुरक्षा एजेंसियों ने  दिल्ली में रेड अलर्ट जारी किया है। ये आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है तथा इनके निशाने पर भीड़-भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं।

आतंकियों के दिल्ली में घुसने के इनपुट्स के बाद दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। कैटिगरी-A के इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शहर में तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। जगह-जगह पिकेट लगाकर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया और सभी जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 ट्रक से दिल्ली पहुंचे आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है की  हैं कि जम्मू कश्मीर के रास्ते आतंकियों का एक समूह ट्रक से दिल्ली में दाखिल हो गया है। आतंकियों की संख्या चार से पांच बताई जा रही है। ये सूचना सुरक्षा एजेंसियों को मिली है। इनपुट्स में कहा गया है कि आतंकियों के पास हथियार हैं और ये दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। जिसके बाद दिल्ली को हाई अलर्ट किया गया है।

दिल्ली में घुसे आतंकियों में कम से कम 2 पाकिस्तानी

टाइम्स ऑफ इंडिया को सूत्रों ने को बताया कि आत्मघाती आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं जो संभवतः पिछले हफ्ते ही शहर में घुसे हैं। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने से बौखलाए आतंकी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली  में जो 3 से 4 आतंकी घुसे हुए हैं, उनमें से कम से कम 2 विदेशी (पाकिस्तानी) हैं।

सभी संदिग्ध स्थलों पर तलाश शुरू

पुलिस को मिली जानकारी ​के मुताबिक जम्मू कश्मीर से कुछ आतंकी दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं तो कुछ अभी प्रवेश की फिराक में हैं।जिस कारण दिल्ली के सभी जिला डीसीपी, स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, स्पेशल ब्रांच और अन्य यूनिट को अलर्ट पर रखा गया है। जिसको लेकर तमाम गेस्ट हाउस, होटलों और जम्मू कश्मीर के नंबर के वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई है। बस अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 सीलमपुर, जामियानगर समेत 9 जगहों पर छापेमारी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खुफिया सूचना के बाद बुधवार रात को शहर के 9 ठिकानों पर छापा मारा। 2 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सीलमपुर और नॉर्थ-इस्ट दिल्ली के 2 अन्य जगहों, जामिया नगर और पहाड़गंज के नजदीक सेन्ट्रल दिल्ली की 2 जगहों पर पुलिस ने छापे मारे।

 पुलिस की लोगों को अपील – बरतें सावधानी

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के लोगों खासकर मकान किराये पर देने वालों को सावधानी बरतने को कहा है।उन्होने दिल्ली के मकान मालिकों से अपील की है कि इस वक्त किसी भी किराएदार को घर देने से पहले पूरी जानकारी लें। दिल्ली के आउटर नॉर्थ जिले इलाकों में चेकिंग करने व खास नजर बनाए रखने को कहा है।

Summary
Article Name
दिल्ली में रेड अलर्ट : घुसे 4 से 5 आतंकी - बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश
Description
एक तरफ जहां भारत-चीन सीमा पर विवाद बना हुआ है और कोरोना वायरस का प्रकोप दिल्ली मे लगातार बढ़ रहा है।तो दूसरी तरफ पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में जुटा है।कश्मीर में लगातार सुरक्षाबलों को आतंकियों से सामना करना पड़ रहा है। रविवार को दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका की खबर सामने आई है।
Publisher Name
The Policy Times