नोएडा की झुग्गी से दो सौ को भेजा क्वारंटाइन केंद्र

नोएडा: हज़मेट्स सूट में करोड़ों पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य देखभाल कर्मीमंगलवार की रात सेक्टर 5 के पास एक झुग्गी झोपड़ी में पहुंचए और लगभग 200 स्थानीय निवासी को दियाएम्बुलेंस मे डाला और उन्हें गएग्रेटर नोएडा के संगरोध केंद्र लेगे।

0
191 Views

नोएडा: हज़मेट्स सूट में करोड़ों पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य देखभाल कर्मीमंगलवार की रात सेक्टर 5 के पास एक झुग्गी झोपड़ी में पहुंचए और लगभग 200 स्थानीय निवासी को  दियाएम्बुलेंस मे डाला और उन्हें गएग्रेटर नोएडा के संगरोध केंद्र लेगे। 

यह नोएडा में इस पैमाने का पहला क्लस्टर नियंत्रण अभ्यास था, जो हैयूपी में एक कोविद –19 हॉटस्पॉट। झुग्गी-झोपड़ी के निवासी, जिनके माध्यम से रखा गया थाथर्मल स्क्रीनिंग और उपन्यास कोरोनावायरस के लक्षणों के लिए जाँच की संक्रमण, चार कोविद –19 रोगियों के संपर्क के रूप में पहचाना गया है जो पहले यहाँ से सकारात्मक परीक्षण किया था।फायर का कर्मचारी उपकरण कंपनी से अब तक संक्रमण श्रृंखलानोएडा के 58 में से 39 मामलों की पुष्टि हुई।

जिले को एक दिन पहले 12 क्लस्टर में बांटकर घर-घर सर्वे का काम चल रहा था। जिला प्रशासन की टीम जब सेक्टर-8 स्थित झुग्गी पहुंची तो सेक्टर-5 में मिले मरीजों से संपर्क में आने की जानकारी मिली। सेक्टर-5 स्थित झुग्गी में रहने वाला परिवार सेक्टर-62 के एक परिवार से संक्रमित हुआ। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि एहतियात के तौर पर इन्हें क्वारंटाइन किया है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जेजे कॉलोनी के लगभग 200 लोगों को नॉलेज पार्क 2, ग्रेटर नोएडा में गलगोटियास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में ले जाया गया। अधिकारियों ने पुष्टि की कि क्षेत्र में कोई नया सकारात्मक मामले नहीं थे औरवायरल संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए व्यायाम एक एहतियाती उपाय था।

इस JJ कॉलोनी के चार निवासियों ने 3 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया। रोगियों में एक घरेलू मदद और उसके परिवार के सदस्य शामिल थे।सीलिंग और सेनिटेशन एक्सरसाइज के दौरान, हमने महसूस किया कि यह बहुत घना इलाका है और सामाजिक भेद मुमकिन नहीं हो सकता। सावधानी के तौर पर, हमने सभी पड़ोसी परिवारों को एक जगह पर रखने की कोशिश की है। 

हम अगले कुछ दिन  के लिए उनकी निगरानी करेंगे और लक्षण दिखाने वालों का परीक्षण करेंगे। हम अगले दो से तीन दिनों में उनके स्वास्थ्य के आधार पर कॉल करेंगे, क्या कोविद –19 की प्रतिक्रिया के लिए नोएडा के नोडल अधिकारी नरेंद्र भोशन ने कहा कि उन्हें संगरोध में रखने की जरूरत है या नहीं।

जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने टीओआई(TOI) से कहा, “कोई नया मामला नहीं है, लेकिन यह एक एहतियाती उपाय है। लगभग 35-40 परिवार हैंजो पहले सकारात्मक पाया गया परिवार के करीब रहता था। ”एसीपी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि एंबुलेंस बुलाई गई थी और निवासियों को उनके बाद ले जाने का निर्णय लिया गया3 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किए गए परिवार के घर के 10 मीटर के दायरे में रहने वाले पाए गए

Summary
Article Name
नोएडा की झुग्गी से दो सौ को भेजा क्वारंटाइन केंद्र
Description
नोएडा: हज़मेट्स सूट में करोड़ों पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य देखभाल कर्मीमंगलवार की रात सेक्टर 5 के पास एक झुग्गी झोपड़ी में पहुंचए और लगभग 200 स्थानीय निवासी को दियाएम्बुलेंस मे डाला और उन्हें गएग्रेटर नोएडा के संगरोध केंद्र लेगे।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo