“विशाखापट्टनम में LG पॉलिमर प्लांट के बाहर गांव वालों का हंगामा, शव रखकर किया विरोध”

विशाखापट्टनम में गांव वालों ने एलजी प्लांट के बाहर जमकर हंगामा किया। लोगों के शवों को मुख्य गेट पर रख कर प्लांट को बंद करने की मांग की।

0
A crowd gathers outside the LG Polymers plant from where chemical gas leaked in Vishakhapatnam, India, Thursday, May 7, 2020. Synthetic chemical styrene leaked from the industrial plant in southern India early Thursday, leaving people struggling to breathe and collapsing in the streets as they tried to flee. Administrator Vinay Chand said several people fainted on the road and were rushed to a hospital. (AP Photo)

विशाखापट्टनम में गांव वालों ने एलडी प्लांट के बाहर जमकर हंगामा किया। लोगों के शवों को मुख्य गेट पर रख कर प्लांट को बंद करने की मांग की।

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में  एलजी पॉलिमर से हुए गैस रिसाव घटना के बाद कंपनी का विरोध करते हुए यहां के आरआर वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया और संयंत्र को तत्काल बंद करने की मांग की। 

प्रदर्शनकारियों ने कारखाने के मुख्य द्वार के सामने मृतकों के दो शवों को आंदोलन के हिस्से के रूप में रखा, जबकि कुछ युवकों ने संयंत्र में प्रवेश किया, यहां तक कि राज्य के पुलिस महानिदेशक डीजी सवांग ने रिसाव स्थल का निरीक्षण किया और मैनेजमेंट से उपायों के बारे में भी पुछताछ की।  शवों को पोस्टमार्टम के बाद केजीएच शवगृह से शनिवार को अंतिम संस्कार के लिए गांव लाया गया। गुस्साए ग्रामीणों ने हालांकि, संयंत्र के गेट के सामने एंबुलेंस को रोक दिया और शवों को सड़क पर रख दिया। 

इसके बाद ग्रामीणों ने यह मांग की कि यह संयंत्र पूरी तरह से बंद हो जाए, क्योंकि इससे हमारा जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो गया। इनकी मांग है कि प्लांट को रिहायशी इलाके से कहीं दूस स्थापिता किया जाए। प्लास्टिक विनिर्माण संयंत्र से एक स्टाइरीन वाष्प रिसाव गुरुवार को 12 व्यक्तियों की मौत का कारण बना। वाष्प रिसाव के बाद विशाखापत्तनम में आश्रय प्रदान करने वाले सैकड़ों ग्रामीण आज सुबह गांव लौटे, कारखाने प्रबंधन के खिलाफ नारे लगाए और इसे बंद करने की मांग की।

 सुरक्षा ड्यूटी के लिए प्लांट पर तैनात पुलिस ने ग्रामीणों को प्लांट के पास जाने से रोकने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने बाद में सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और फैक्ट्री गेट के पास धरना दिया।  पुलिस ने शुरू में कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया और उन्हें बाहर निकाल दिया, लेकिन बाद में अन्य लोगों स्थल पर पहुंच गए।

Summary
Article Name
"विशाखापट्टनम में LG पॉलिमर प्लांट के बाहर गांव वालों का हंगामा, शव रखकर किया विरोध"
Description
विशाखापट्टनम में गांव वालों ने एलजी प्लांट के बाहर जमकर हंगामा किया। लोगों के शवों को मुख्य गेट पर रख कर प्लांट को बंद करने की मांग की।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo