“शहरी कंपनी सेवा फिर से शुरू; सपोर्ट पार्टनर्स को फंड लॉन्च किया”

गुरुग्राम-मुख्यालय वाली होम सर्विसेज स्टार्टअप अर्बन कंपनी, जिसे पहले अर्बनक्लैप के नाम से जाना जाता था, अब गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद में अपनी आवश्यक सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है।

0
225 Views

 

  • शहरी कंपनी ने अपने प्लेटफार्मों पर सूचीबद्ध 30K सेवा प्रदाताओं का समर्थन करने के लिए एक राहत कोष स्थापित किया है
  • Uber, Ola, Swiggy और Zomato ने भी अपने वितरण / चालक-भागीदारों के लिए समान धनराशि की स्थापना की है
  • शहरी कंपनी ने गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं

गुरुग्राममुख्यालय वाली होम सर्विसेज स्टार्टअप अर्बन कंपनी, जिसे पहले अर्बनक्लैप के नाम से जाना जाता था, अब गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद में अपनी आवश्यक सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है। हालांकि, दिल्ली और गाजियाबाद क्षेत्र में सेवाएं अगले सूचना तक रुक रही हैं। गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद क्षेत्रों में पुलिस आयुक्त के कार्यालय से अनुमति के बावजूद, शहरी कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को किसी भी बुकिंग करने से पहले सेवा पेशेवरों के प्रवेश परमिट के बारे में अपने आवास परिसर या निवासियों कल्याण संघ के साथ जांच करने के लिए कहा है। उपयोगकर्ता अब एसी, जल शोधक, फ्रिज और विभिन्न बिजली के उपकरणों के लिए प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, सफाई, कीट नियंत्रण और सेवा बुक कर सकते हैं। कंपनी ने आश्वासन दिया है कि वह स्थिति की निगरानी करेगी और जल्द ही और सेवाएं खोलेगी।

अपने सेवा प्रदाताओं और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अर्बन कंपनी यह सुनिश्चित करने का दावा करती है कि उपकरण और किट हर उपयोग के बाद साफ किए जाते हैं। कंपनी ने अपने सेवा साझेदारों को मास्क, दस्ताने और एकलखुराक वाले उत्पाद भी प्रदान किए हैं जिन्हें प्रासंगिक होने पर निपटाया जा सकता है। इसके अलावा, अर्बन कंपनी ने अगले कुछ महीनों में अपने 30K सेवा प्रदाताओं को निर्वाह सहायता प्रदान करने के लिए एक कोविद -19 राहत कोष की स्थापना की थी। शहरी कंपनी के संस्थापक अभिराज भील, राघव चंद्रा और वरुण खेतान, निवेशक और कर्मचारी इस फंड के लिए INR 1.5 Cr का योगदान देंगे। कंपनी विलंबित पेबैक अवधि, आय संरक्षण और स्वास्थ्य बीमा के साथ ब्याज मुक्त व्यापार अग्रिम प्रदान कर रही है। इसके अलावा, कंपनी मौजूदा जीवन, दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा को भी कवर करेगी। इस बीच, CompanyTo अपने सेवा प्रदाताओं और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है, Urban Company यह सुनिश्चित करने का दावा करती है कि उपकरण और किट उसके उपयोग के बाद से साफ हो जाते हैं। कंपनी ने अपने सेवा साझेदारों को मास्क, दस्ताने और एकलखुराक वाले उत्पाद भी प्रदान किए हैं जिन्हें प्रासंगिक होने पर निपटाया जा सकता है।

इस बीच, कंपनी अर्बन कंपनी के अलावा, कई अन्य कंपनियां जो अपने दिनप्रतिदिन के कार्यों के बारे में जाने के लिए गिग इकॉनमी वर्कर्स पर भरोसा करती हैं, उन्होंने हमें इसी तरह की प्रथाओं को अपनाया है और धन की स्थापना की है। इसमें Zomato, Swiggy, Uber, Ola और बहुत कुछ शामिल हैं। Swiggy cofounder और CEO, Sriharsha Majety ने अपने वार्षिक वेतन का 50% तक छोड़ने का फैसला किया है, जबकि ओला के CEO और कॉफ़ाउंडर भावेश अग्रवाल ने अपने संबंधित राहत कोष में योगदान करने के लिए अपने वार्षिक वेतन पर छोड़ दिया है। ओला और उबेर दोनों ने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, सरकार की पहल और अधिक का समर्थन करने के लिए अपनी सेवाओं को बढ़ाया है। उबेर ने उबरमेडिक शुरू कर दिया है, इस बीच, ओला राज्य की पहल का समर्थन करने के लिए 500 कैब की पेशकश करने के लिए कर्नाटक सरकार के पास पहुंच गई है।

डिजिटल भुगतान मंच, पेटीएम ने नैदानिक ​​वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों की संभावित कमी से निपटने के लिए प्रभावी समाधान पर काम करने वाले किसी भी शोधकर्ता और इनोवेटर्स को INR 5 Cr की पेशकश की है। इसके अलावा, पेटीएम ने 60 शहरों के 300 से अधिक होटलों के साथ भागीदारी की है, जो चिकित्सा व्यवसायी के लिए अग्रिम पंक्ति में अस्थायी आवास प्रदान करते हैं। ओयो, ट्रीबो और जिंजर होटल भी इस पहल में शामिल हो गए हैं।

Summary
Article Name
“शहरी कंपनी सेवा फिर से शुरू; सपोर्ट पार्टनर्स को फंड लॉन्च किया”
Description
गुरुग्राम-मुख्यालय वाली होम सर्विसेज स्टार्टअप अर्बन कंपनी, जिसे पहले अर्बनक्लैप के नाम से जाना जाता था, अब गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद में अपनी आवश्यक सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है।
Author
Publisher Name
THE POLICY TIMES
Publisher Logo